बेहतरीन किताबें

नमस्कार! मेरा नाम विक्की ठाकुर है, मैं डलहौजी के पास रहता हूं और मैं अप्रैल 2020 से इस टीम में शामिल हो गया हूं। मुझे किताबें पढ़ने का बहुत शौक है। मेरे लिए किताबें मेरी दूसरी माँ हैं जिन्होंने मुझे जिंदगी मे बहुत कुछ सिखाया है।
मैं काल्पनिक, गैर-काल्पनिक, सभी तरह की किताबें पढ़ता हूँ।
मैं इस ब्लॉग को एक शौक के रूप में चलाता हूं। अगर आपको भी किताबों मे रुचि है तो आप भी अपनी पढ़ी हुई किताबों का जिक्र कर सकते हो और हमारे दोस्तों को बता सकते हो की कौन सी किताब कैसी है और किसको पद्धनी चाहिए।

किताबें व्यक्ति के व्यक्तित्व विकास में मदद करती हैं। वे हमें जीवन में अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं !
पुस्तकों के माध्यम से हमें अपनी सभ्यता का पता चलता है। किताबें हमें कभी गुमराह नहीं करती हैं। वे हमारे चरित्र के निर्माण में हमारी मदद करते हैं। अगर हम लंबी यात्रा पर हैं, तो किताबें हमें एक अच्छी कंपनी देती हैं। इसलिए हर किसी को किताबें पढ़ने की आदत विकसित करनी चाहिए।

इस ब्लॉग में हम अलग-अलग पुस्तकों का सारांश या पुनर्लेखन प्रदान करेंगे। हम सर्वश्रेष्ठ पुस्तक का विवरण भी देंगे। अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें उन्हें अच्छी किताबों के बारे में बताएं।

आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएँ।

Letters From Kargil

Book related to kargil

मैं छोटा था और युद्ध के बारे में अधिक नहीं जानता था। मुझे बस इतना मालूम था कि हमारे पड़ोसी देश ने कारगिल में हमारे खिलाफ युद्ध की घोषणा की है। यह कारगिल कहां है? मुझे नही पता था। ……..

पुस्तक की समीक्षा की है – विक्की ठाकुर