About Us

thriving boost एक टीम है जो काम करती है इंसानियत के लिए। जिसमे कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है। जो काम करना चाहता है इंसानियत के लिए । हमारे इस मिशन मे जीतने ज्यादा लोग जुड़ेंगे हम सब मिलकर उतना ही ओर अच्छा काम कर पाएंगे। अच्छा काम हर कोई करना चाहता है लेकिन जरूरत होती है साथ की हिम्मत की और idea की । तो आइए अपना idea ले कर हम आपके साथ है।

Team Thriving Boost इस ब्लॉगर साइट पर आपका स्वागत करती है। ये हमारी Team का एक छोटा सा कदम है । लोगों को Boost करने का, उनको एक अच्छा नागरिक बनाने का, उनको उनकी क्षमताओं से अवगत करवाने का।

हम भारत के लोग पश्चमी सभ्यता के पीछे भाग रहे है और अपनी सबसे पुरानी और सभ्य संस्कृति को भूलते जा रहे है। हम ये भूल रहे है कि जब तक, हमने अपनी सभ्यता और संस्कृति को छोड़ा नही था। तब तक हम विश्व गुरु थे। और जितना हम अपनी संस्कृति से दूर जा रहे है। हम दुनिया से पिछड़ते जा रहे है। क्यों हम अपने दिमाग का प्रयोग नही करते क्यों आज कल हमे एक सुई भी चाहिए तो बाकी देशो की तरफ देखने पड़ता है। विश्व के सबसे पुराने और विशाल विश्वविद्यालय तक्षशिला और नालंदा भारत में थे और पूरे विश्व के लोग जहा आकर अवल दर्जे का ज्ञान प्राप्त करते थे। कैसे कोई छोटा सा देश भी हमे आँखे दिखने लग जाता है।

हमे ये सब बदलना है। उसके लिए हम सब को इकट्ठे होकर आगे बढ़ना होगा और अपनी संस्कृति को अपनाना होगा अगर उसमे कोई विकार होगा तो उसे हम सही करेंगे। अगर वो पुरानी हे तो इसमें भी हमारी गलती है । हम ने उसका नवीनीकरण नही किया वल्कि उसे छोड़ दिया।

आओ एक प्रतिज्ञा लें।

तो आओ, हमारे साथ एक प्रतिज्ञा करो। एक बेहतर कल की, एक समृद्ध भविष्य की, एक समावेशी भारत की, एक भारत जो अपने बच्चों की देखभाल करता है, एक ऐसा भारत जो आदमी और उसकी महिलाओं के बीच अंतर नहीं करता है, एक भारत जो हमे प्रेरित करता है, जो मुस्कुराता है।

हम आज आप सब से एक वादा करना चाहते हैं कि Thriving Boost team की सच्ची भावना से की ये सपना बड़ा, ओर बड़ा होगा, ये महत्वाकांक्षा अधिक, ओर अधिक होगी और ये प्रतिबद्धता गहरी, ओर गहरी होगी और हमारे प्रयास अधिक, ओर अधिक होंगे।

दुनिया में आज भी बहुत संभावनाएं हैं। जब बड़े सपने संभावनाओं के साथ मिलते है। तो भविष्य की कल्पना करो क्या नही हो सकता है। यहां तक कि जब एक सपना जो असंभव लगता है। वो भी सच हो जाएगा।

नही होगा । ये उतर नही है, कैसे होगा?? ये सोचो । सब कुछ संभव है, कुछ भी पहुंच से बाहर नही है।

—let’s talk about you. Whether you want any work or spread your work more register with Thriving Boost.

Thriving Boost will provide a platform to explore or to spread

Leave a Reply

Your email address will not be published.