About Us

“Thriving Boost”

Team Thriving Boost इस ब्लॉगर साइट पर आपका स्वागत करती है। ये हमारी Team का एक छोटा सा कदम है । लोगों को Boost करने का, और उनको उनकी क्षमताओं से अवगत करवाने का।

हम भारत के लोग पश्चमी सभ्यता के पीछे भाग रहे है और अपनी सबसे पुरानी और सभ्य संस्कृति को भूलते जा रहे है। हम ये भूल रहे है कि जब तक, हमने अपनी सभ्यता और संस्कृति को छोड़ा नही था। तब तक हम विश्व गुरु थे। और जितना हम अपनी संस्कृति से दूर जा रहे है। हम दुनिया से पिछड़ते जा रहे है। क्यों, हम अपने दिमाग का प्रयोग नही करते ? क्यों, आज कल हमे एक सुई भी चाहिए तो बाकी देशो की तरफ देखने पड़ता है? विश्व के सबसे पुराने और विशाल विश्वविद्यालय तक्षशिला और नालंदा भारत में थे और पूरे विश्व के लोग जहा आकर अवल दर्जे का ज्ञान प्राप्त करते थे। ऐसा क्या हुआ? जो आज हमारे देश के बच्चों को पढ़ाई के लिए दूसरे देशों मे जाना पड़ता है।

हमे ये सब बदलना है। उसके लिए हम सब को इकट्ठे होकर आगे बढ़ना होगा और अपनी संस्कृति को अपनाना होगा अगर उसमे कोई विकार होगा तो उसे हम सही करेंगे। अगर वो पुरानी हे तो इसमें भी हमारी गलती है । हम ने उसका नवीनीकरण नही किया वल्कि उसे छोड़ दिया।

आओ एक प्रतिज्ञा लें।

तो आओ, हमारे साथ एक प्रतिज्ञा करो। एक बेहतर कल की, एक समृद्ध भविष्य की, एक समावेशी भारत की, एक भारत जो अपने बच्चों की देखभाल करता है, एक ऐसा भारत जो आदमी और उसकी महिलाओं के बीच अंतर नहीं करता है, एक भारत जो हमे प्रेरित करता है, जो मुस्कुराता है।

हम आज आप सब से एक वादा करना चाहते हैं कि Thriving Boost team की सच्ची भावना से की ये सपना बड़ा, ओर बड़ा होगा, ये महत्वाकांक्षा अधिक, ओर ज्यादा अधिक होगी और ये प्रतिबद्धता गहरी, ओर गहरी होगी और हमारे प्रयास अधिक, ओर ज्यादा अधिक होंगे।

दुनिया में आज भी बहुत संभावनाएं हैं। जब बड़े सपने संभावनाओं के साथ मिलते है। तो भविष्य की कल्पना कीजिए। क्या नही हो सकता है? यहां तक कि जब एक सपना जो असंभव लगता हो। वो भी सच हो सकता है। सब कुछ संभव है, कुछ भी पहुंच से बाहर नही है।

आप हमें ये बताएं की आपको क्या आता है, और आप उसे कैसे करना चाहते है। अगर कुछ भी नहीं आता है तो अभी से ही कुछ सीखना शुरू कीजिए।

Thriving Boost एक मंच है, जो आपको आगे बड़ने मे आपका मार्गदर्शन करेगा ।

Come to serve the Nation first.

हम आप सब से ये प्रार्थना करते है कि आप भी हमारी team का हिस्सा बने और भारत के उज्जवल भबिष्य के लिए काम करें।

watsapp no. 8219115668

Contact Us

    0 0 votes
    Article Rating
    Subscribe
    Notify of
    guest
    0 Comments
    Inline Feedbacks
    View all comments