वंडरला कोच्चि एक विस्मयकारी पार्क

वंडरला कोच्चि एक विस्मयकारी पार्क

वंडरला कोच्चि एक उत्साह, रोमांच, मस्ती और उल्लास की मनमोहक दुनिया है। ये न केवल एक मनोरंजन पार्क बल्कि एक विस्मयकारी पार्क है! यह स्थान वास्तव में आपको रोमांच से भर देता है। एक दिन के मनोरंजन के लिए एक आदर्श स्थान है। यहां के अद्भुत पानी के पूल, रोलर-कोस्टर इत्यादि आपको आश्चर्यचकित कर देंगे। यह सिर्फ एक मनोरंजन पार्क नहीं है, बल्कि लुभावने आकर्षण की जादुई दुनिया है! । यह छोटे पलों का जश्न मनाने और बड़े आश्चर्यों को साझा करने का स्थान है।

वंडरला की रोमांचक राइड्स

एक साथ बहुत सारे नया अनुभव करने के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं है। वंडरला कोच्चि में 50 से अधिक रोमांचक राइड्स जो कि मस्ती और रोमांच से भरपूर हैं। चौंका देने वाले 3डी वर्चुअल रियलिटी से लेकर भारत के सबसे महत्वपूर्ण म्यूजिकल फाउंटेन और लेजर शो तक आपको आश्चर्यचकित करने वाले आश्चर्य है। यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ है!

किड्स प्ले


यहां आप किड्स प्ले में बच्चों को आनंद लेते देख सकते हैं। बॉल पूल, स्लाइड, क्लाइंबर आदि सहित मल्टी-प्ले सिस्टम से लैस किड्स प्ले बच्चों के लिए बेहतरीन जगह है।
फ्लाइंग अम्मू के ऊपर उड़ान भरें – बच्चों के लिए एक मनोरंजक सवारी, जिसमें वे हाथियों पर घूमते हैं

हैप्पी कंगारू

बच्चों को फ्री फॉल का अनुभव करने दें! वंडरला कोच्चि में हैप्पी कंगारू की सवारी बच्चों को 5.5 मीटर की ऊंचाई तक ले जाती है और फिर नीचे गिर जाती है। बच्चे सुरक्षित रूप से अपनी सीटों पर सवार होकर सवारी करते हैं। यात्रा में प्रवेश ऊंचाई के आधार पर होता है।

घोड़े

रंग-बिरंगे घोड़ों पर सवार होकर बच्चे सरपट दौड़ते चले जाते हैं। सवारी में प्रवेश बच्चे की ऊंचाई पर आधारित है।

वाटर राइड में फिसलन भरा मज़ा

वेव पूल I और II

अपने अंदर के डेयरडेविल को बाहर निकालो! लहरों में इधर-उधर उछलते हुए मज़े करो। वेव पूल में समुद्र तट पर आपके द्वारा किए गए सभी मज़े आपको याद आ जाएंगे! लहरों में बहने का भी कोई डर नहीं! अगर आप बड़ी लहरों से नहीं झूझना चाहते, तो आप और आपके छोटे बच्चे उथले छोर पर आराम कर सकते हैं। जैसे-जैसे आप कुंड में अधिक गहराई में तैरते हैं, पानी ऊपर उठने लगता है और अशांत हो जाता है। आप इसके साथ प्रफुल्लित होंगे और लहर के बाद लहर के साथ बह जाएंगे। ये गर्मी की गर्मी को मात देने का एक वास्तविक, ताज़ा तरीका!

पारिवारिक स्लाइड

पारिवारिक मौज-मस्ती करने का एक शानदार तरीका! आप अपने परिवार और स्वजनो के साथ रबर बेडे पर बैठ कर नीचे स्लाइड करते है और रोमांच का अनुभव करते है। पानी की सवारी के दौरान, आप हर मोड़ पर चिल्लाते रहेंगे।

बुमेरांग

वंडरला कोच्चि में बूमरैंग वॉटर स्लाइड पर अपनी नसों का परीक्षण करें! एक सनसनीखेज वॉटरस्लाइड जहां फ्लोट एक बंद सुरंग में चला जाता है और अचानक एक चक्करदार ऊंचाई से एक विशाल बूमरैंग के आकार की पानी की स्लाइड में गिर जाता है जो बार-बार गति उत्पन्न करता है।

वाटर कोस्टर

अगर आपको रोमांच पसंद है तो वंडरला कोच्चि की तरफ अपना रुख करो! यहां चार वाटर कोस्टर स्लाइड हैं, जिनमें आपको धीमा करने के लिए कोई लूप नहीं है।

रेन डिस्को

अगर आपको बारिश में नृत्य करना या भीगना पसंद है तो आप रेन डिस्को को बहुत पसंद करोगे। ये एक विशेष रूप से बनाया गया इनडोर डांस फ्लोर है। जिसमे 10,000 वाट की हाई-फिडेलिटी साउंड और साइकेडेलिक लेजर लाइट्स है। इसका माहौल पूर्ण आनंद में नृत्य करने के लिए आपको प्रेरित करता हैं! रेन डिस्को में एक ‘इंटेलिजेंट रेन सिस्टम’ है जो संगीत के साथ काम करता है। निश्चित रूप से एक बहु-संवेदी अनुभव है ये!

जल पेंडुलम

वाटर पेंडुलम पर एक अद्वितीय वॉटर स्लाइड अनुभव प्राप्त करें। सवार धीरे-धीरे रुकने से पहले एक पेंडुलम की तरह एक बड़े यू आकार की स्लाइड में ऊपर और नीचे सरकते हैं।

रिकॉयल

रिकॉयल, भारत का पहला रिवर्स लूपिंग रोलर कोस्टर है! इसमें शानदार दो ट्रैक रैंप हैं जो 40 मीटर तक जाते हैं। पटरियों में एक ‘कोबरा रोल’ और एक ‘लूप’ आने से पहले, ट्रेन एक ढलान पर चढ़ती है और 1 सेकंड में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। फिर से दूसरी रैंप पर 40 मीटर की ऊंचाई तक एक खड़ी चढ़ाई है। फिर दो तीन बार ये प्रक्रिया होती है। जिसमे आपके धैर्य की परीक्षा होती है।

वंडरला कैसे पहुंचे?

पार्क पल्लिककारा की पहाड़ी की चोटी पर सिटी सेंटर से 12 किमी दूर स्थित है। पल्लिककारा के रास्ते मुवत्तुपुझा / थोडुपुझा की ओर जाने वाली बसें आपको वंडरला मेन गेट पर छोड़ देंगी।

कोच्चि में वंडरला के बारे में दिलचस्प तथ्य

  • इसे वर्ष 2000 में बनाया गया था और कोचौसेफ चित्तिलाप्पिली द्वारा वीगालैंड नाम से शुरू किया गया था। पार्क ने लगभग 70 करोड़ निवेश को अवशोषित किया।
  • वर्ष 2012 में पार्क का नाम वंडरला रखा गया। जोसेफ जॉन पार्क के वास्तुकार थे।
  • पार्क में रोमांचकारी सवारी प्रमुख आकर्षण हैं। फ्लैश टॉवर पार्क में सबसे लोकप्रिय सवारी में से एक है। मेहमान कुछ ही सेकंड में जमीन से आसमान की ऊंचाई तक पहुंचने का मजा ले सकते हैं। सुपर डांसर, रेन डिस्को, वंडर स्पलैश और बूमरैंग।
  • अवलोकन के लिए कुछ सुरक्षा उपायों की सिफारिश की जाती है। पूल उथले हैं और इसलिए आगंतुकों को गोता न लगाने की सलाह दी जाती है।
  • छोटे बच्चों के माता-पिता को सलाह दी जाती है कि वे अपने बच्चों की देखभाल करें। बोर्ड पर लिखे गए निर्देश आगंतुकों की सुरक्षा के लिए हैं जिनका उन्हें पालन करना है।

जाने से पहले क्या तैयारी करें?

  1. अपने साथ नायलॉन के कपड़े ले कर जाएं। वंडरला के अंदर खरीदारी से बचें। बाहर की दुकान में सब कुछ 80% सस्ता है।
  2. यदि आप किराए/स्वयं के वाहन से आए हैं तो अपने वाहन में सभी चीजें रखें और अपनी पोशाक बाहर बदलें। अन्यथा आपको लॉकर के लिए ₹200 का भुगतान करना पड़ेगा।
  3. वापसी के समय वंडरला के पास कोई ओला/उबर की सुविधा नहीं है। तो समय रहते आपको अपने रहने का या वापिस जाने का इंतजाम कर लेना चाहिए।

Thriving Boost
Thriving Boost
Articles: 84
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x